Thursday, February 25, 2021
Home Politics हरियाणा में भाजपा की 'सेवा' लेना बंद करें, वापस आएं: कांग्रेस के...

हरियाणा में भाजपा की ‘सेवा’ लेना बंद करें, वापस आएं: कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को मारा ताना | Sachin Pilot News

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि पायलट को दो लक्जरी होटलों और सुरक्षा के तहत रहने वाले कांग्रेस विधायकों को मुक्त करना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि अगर असंतुष्ट नेता सचिन पायलट भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं (Sachin Pilot not joining BJP) तो उन्हें हरियाणा में उस पार्टी की ‘आवभगत’ को स्वीकार करना बंद कर देना चाहिए। इसका जिक्र उन खबरों का था, जिनमें बागी नेताओं के करीबी विधायक हरियाणा (Sachin Pilot in Hariyana) के गुड़गांव के उन होटलों में छिपे हुए हैं, जहां भाजपा सत्ता में है।

उन्होंने पायलट (Sachin Pilot) से पार्टी की अपील को भी दोहराया, जिसमें उनसे ‘ परिवार में वापस आने ‘ के लिए कहा गया । ‘ मैंने मीडिया में पायलट का बयान देखा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे । उन्होंने कहा, अगर आप भाजपा (Pilot in BJP) में नहीं जाना चाहते हैं तो तुरंत भाजपा की आवभगत स्वीकार करना बंद कर दें ।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पायलट को दो लग्जरी होटलों में ठहरने वाले और हरियाणा पुलिस (Hariyana Police) की सुरक्षा में रहने वाले कांग्रेस विधायकों (Congress MLA in Hariyana) को मुक्त करना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने पायलट से कई बार बात की लेकिन वह और कांग्रेस के अन्य विधायक कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल होने नहीं आए।

पायलट (Sachin Pilot) को मंगलवार को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया।

बागी सचिन पायलट के राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई प्रमुख के पदों से हटाए जाने पर मंगलवार को पार्टी नेताओं की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सामने आई, जिनमें से एक वर्ग अभी भी इस मामले के समाधान की उम्मीद कर रहा है और बाकी युवा नेता को जल्दबाजी के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं ।

हालाँकि, अधिकांश नेताओं ने घटनाओं को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘दुखद’ बताया।

मैं भाजपा के साथ साथ नहीं जुड़ रहा।

एक दिन बाद कांग्रेस ने कहा कि पायलट के लिए ‘दरवाजे खुले हैं’ और उसे दूसरा मौका दिया, पार्टी ने उन्हें मंगलवार को उनके लिए बंद कर दिया, उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और राज्य के पार्टी प्रमुख के रूप में बर्खास्त कर दिया, तीन दिन बाद जब उन्होंने विद्रोह किया। अपने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ। (Sachin Pilot removed from Rajasthan Deputy Chief Minister & State Congress Chief)

निचे दी गई तस्वीर में आप देख सकते है की सचिन पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट से राजस्थान के उपमुख्यमंत्री का जिक्र हटा दिया और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष का उल्लेख भी दिखाई नहीं दे रहा है।

Saching Pilot's twitter account

कांग्रेस (Congress) की कार्रवाई के तुरंत बाद पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि पायलट संवैधानिक पद पर आसीन थे और उनके कुछ कार्य उस स्थिति के अनुरूप नहीं हो सकते हैं ।

Also Read: सचिन पायलट को लेकर कोंग्रेसी नेता के बदले तेवर, सुनाया भला बुरा।

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में विश्वास रखने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए यह ‘ निराशाजनक ‘ था ।

सचिन पायलट और राजस्थान

कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि भाजपा महत्वाकांक्षी युवा कांग्रेस नेताओं का शोषण कर रही है ।

कुछ युवाओं को असाधारण परिस्थितियों के कारण उनके हकदार से ज्यादा मिला है । एक वरिष्ठ नेता ने कहा, उन्हें आभारी होना चाहिए न कि लालची ।

बर्खास्त किए जाने के कुछ समय बाद, सचिन पायलट ने कहा, ‘सत्य को चीर दिया जा सकता है, पराजित नहीं’।

उन्होंने उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस प्रमुख के रूप में अपने पदों के सभी संदर्भों को हटाते हुए ट्विटर पर अपना प्रोफाइल भी बदल दिया । उन्होंने केवल खुद को टोंक का विधायक और भारत सरकार के आईटी, दूरसंचार और कॉर्पोरेट मामलों के पूर्व मंत्री बताया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Politics